मुंबई के बोरी में भीषण आग, झुलसने से 2 की मौत, 2 घायल, 11 लोगों की बचाई गई जान

मुंबई के बोरी इलाके में एक रिहायशी इमारत में आग लग गई, जिसमें 2 शव बरामद किए गए हैं। वहीं इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

मुंबई के बोरी मोहल्ले में स्थित एक इमारत में आग लगने से दो महिलाओं की मौत हो गई। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस खबर की पुष्टि की है। बीएमसी आपदा नियंत्रण के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को रात के करीब 10.20 बजे पर यहां आग लगी।

25 नंबर डब्बू स्ट्रीट पर स्थित पंजाब महल आवासीय इमारत में इलेक्ट्रिकल वायरिंग की वजह से आग लगी और बाद में यह फैल गई। इसके कुछ ही समय बाद दमकल कर्मी 11 लोगों को बचाने में कामयाब रहे। वहीं शुक्रवार की सुबह में आग बुझाने के बाद चौथी मंजिल पर दो शव पाए गए।

दोनों मृतकों की पहचान फ्रीडा मास्टर और नफीसा गीतन के रूप में हुई है और दोनों की ही उम्र 60 साल है। इस हादसे में दो दमकलकर्मी घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, राहत-बचाव कार्य के दौरान एसी के कंप्रेसर में भी विस्फोट हो गया था, जिस से कई लोग घायल हो गए। सभी को पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से नजदीक के जेजे अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया।

हादसे के बाद बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेसी भी पहुंचे। उन्होंने फायर ब्रिगेड की तारीफ करते हुए कहा कि सतर्कता के चलते बड़े हादसे को होने से पहले रोक दिया गया, फिर भी कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं, जिसमें फायर ब्रिगेड कर्मचारी भी है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 24 May 2019, 1:45 PM
लोकप्रिय