बिहार : मतदान से ऐन पहले मुंगेर में पुलिस और लोगों के बीच फायरिंग, गोली लगने से एक की मौत, कई पुलिस वाले जख्मी

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ऐन पहले मुंगेर जिले में पुलिस और आम लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। इस झड़प में कई पुलिस वाले भी जख्मी हुए हैं। इलाके में तनाव बना हुआ है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान लोगों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद इस क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। भारी पुलिस तैनात कर दी गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि प्रशानस ने मुंगेर में पंडित दीन दयाल चौक के पास मूर्ति विसर्जन करने की अनुमति दी थी। मूर्ति विसर्जन के समय को लेकर पुलिस और स्थानीय लोगों में कहासुनी हो गई। सूत्रों का कहना है कि इसी दौरान पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान कहीं से गोली चली, जिससे अनुराग कुमार नाम के व्यक्ति की मौत हो गई।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने गोली चलाई, जिससे युवक की मौत हो गई। जबकि पुलिस का कहना है कि कुछ शरारती तत्वों ने जानबूझकर पथराव किया और गोली चलाई, जिससे यह घटना घटी।

मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के मुताबिक, इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हैं और कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि भीड़ ने पुलिस पर गोलियां चलाईं, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक कट्टा बरामद किया है, जिससे गोली चली है। उन्होंने लोगों से किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस क्षेत्र में बुधवार को मतदान होना है। इधर, मुंगेर के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि मतदान केंद्रों पर मतदानकर्मियों को भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार की घटना के बाद से क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia