अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन के पास फायरिंग से हड़कंप, लगाना पड़ा लॉकडाउन, बाद में हालात सामान्य

लॉकडाउन लगाते हुए पेंटागन ने एक संदेश में लोगों से इस इलाके में नहीं जाने की अपील की। पेंटागन ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के कारण मुख्यालय को बंद कर दिया गया है। पुलिस की जांच के कारण मेट्रो सबवे ट्रेनों को पेंटागन स्टेशन पर नहीं रूकने का आदेश दिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका में रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के प्रवेश द्वार के पास मंगलवार सुबह हुई गोलीबारी के बाद मुख्यालय में लगाए गए लॉकडाउन को हटा लिया गया है। पेंटागन के करीब मेट्रो स्टेशन के पास फायरिंग के बाद रक्षा मुख्यालय और आसपास लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया था।

आर्लिंगटन काउंटी दमकल विभाग ने बताया कि इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें गोली लगी है या नहीं। वहीं, पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि यह घटना मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर हुई जो कि पेंटागन ट्रांजिट सेंटर का हिस्सा है। यह स्थान वर्जिनिया के आर्लिंगटन काउंटी में है जो पेंटागन मुख्यालय से कुछ दूरी पर स्थित है।


इससे पहले लॉकडाउन लगाते हुए पेंटागन ने एक संदेश में लोगों से इस इलाके में नहीं जाने की अपील की थी। पेंटागन ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के कारण मुख्यालय को बंद कर दिया गया है। पुलिस की जांच के कारण मेट्रो सबवे ट्रेनों को पेंटागन स्टेशन पर नहीं रूकने का आदेश दिया गया है।

इस बीच रॉयटर्स और एसोसिएटेड प्रेस के पत्रकारों ने कुछ-कुछ समय के अंतराल पर कई बार गोलियों की आवाज सुनने का दावा किया। फिलहाल पेंटागन के सुरक्षा अधिकारी और पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia