दिल्ली का पहला मंकीपॉक्स मरीज हुआ ठीक, अस्पताल से मिली छुट्टी, 11 दिन रहा भर्ती

जिस मरीज को छुट्टी दी गई है, वह दिल्ली का ही है और उसका हिमाचल प्रदेश का यात्रा इतिहास रहा है। अस्पताल में भर्ती होने से पहले वह पिछले 15 दिनों से बुखार और त्वचा की समस्याओं से बीमार था। वह 11 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत में मंकीपॉक्स को लेकर बड़ी राहत की खबर है। दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का पहला मरीज संक्रमण से ठीक हो गया है। मरीज में ठीक होने के संकेत दिखने के बाद सोमवार रात को उसे एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने बात करते हुए कहा, "हमने उस मरीज को छुट्टी दे दी है, जिसमें राजधानी में मंकीपॉक्स का पहला मामला मिला था। वह व्यक्ति 25 दिनों में पूरी तरह से ठीक हो गया।" डॉ. कुमार ने कहा कि यह अस्पताल के लिए एक उपलब्धि है। उन्होंने कहा, "मैं मंकीपॉक्स संक्रमण के इलाज में शामिल हमारे डॉक्टरों की टीम को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने दिन-रात मेहनत की और मरीज ठीक हो गया।"


जिस मरीज को छुट्टी दे दी गई है, वह दिल्ली का ही है और उसका हिमाचल प्रदेश का यात्रा इतिहास रहा है। डॉ. कुमार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने से पहले वह पिछले 15 दिनों से बुखार और त्वचा की समस्याओं से बीमार था। मरीज 11 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा। उसकी शुरुआती दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इस बीच, मंकीपॉक्स संक्रमण के एक और संदिग्ध को बीती रात एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस समय मंकीपॉक्स के इलाज के लिए दिल्ली में नोडल अस्पताल बनाए गए एलएनजेपी अस्पताल में कुल तीन मंकीपॉक्स मरीज हैं, जिनमें से दो संदिग्ध हैं और एक में पुष्टि हो गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia