पाकिस्तानी सीमा हैदर पर पहली बार आया विदेश मंत्रालय का बयान, जानें वापस भेजने पर क्या कहा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला से संबंधित मामले पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है। अगर कोई जानकारी आएगी तो हम आपको बताएंगे।

पाकिस्तानी सीमा हैदर पर पहली बार आया विदेश मंत्रालय का बयान
पाकिस्तानी सीमा हैदर पर पहली बार आया विदेश मंत्रालय का बयान
user

नवजीवन डेस्क

इन दिनों मीडिया में छाई पाकिस्तान से अवैध तरीके से भारत आई सीमा हैदर के मामले पर पहली बार विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को बयान दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस मामले से हम अवगत हैं। मामले की जांच चल रही है। विवरण उपलब्ध होने के बाद मामले पर कोई और जानकारी दी जाएगी। यह एक न्यायिक मामला है और जांच चल रही है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता के दौरान नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला से संबंधित मामले पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है। अगर कोई जानकारी आएगी तो हम आपको बताएंगे। उन्होंने आगे कहा कि महिला को अदालत में पेश किया गया और अब वह जमानत पर बाहर है।


इस बीच दो दिनों तक यूपी एटीस की पूछताछ में सीमा के भारत में घुसपैठ को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सीमा एटीएस की पूछताछ में कई सवालों के जवाब नहीं दे सकी है। नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को पाकिस्तानी जासूस होने का पूरा शक है, लेकिन अब तक उसके जासूस होने का सबूत नहीं मिला है। हालांकि उसे लेकर कई खुलासे हो रहे हैं।

बता दें कि सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी साल 2019 में ऑनलाइन गेम पबजी से शुरू हुई थी। सीमा के पहले से शादीशुदा होने के बावजूद दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया। इसके बाद सीमा और सचिन नेपाल में मिले और फिर वह ग्रेटर नोएडा पहुंचकर सचिन के यहां रहने लगी। जब दोनों ने शादी के लिए वकील से बात की और सीमा के दस्तावेज दिखाए तो वकील ने पुलिस को खबर दे दी। इसके बाद पुलिस ने सीमा और सचिन को 4 जुलाई को अरेस्ट कर लिया था, लेकिन कोर्ट ने 7 जुलाई को कुछ हिदायतों और शर्तों पर दोनों को रिहा कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia