राज्यसभा की कार्यवाही से हटाई गई पीएम मोदी की टिप्पणी, आजादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा !

पीएम मोदी ने राज्यसभा उपसभापति के रूप में एनडीए प्रत्याशी हरिवंश की जीत के बाद दिए गए अपने भाषण में कांग्रेस उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को लेकर एक टिप्पणी की थी, जिसे ‘अपमानजनक’ मानकर सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ा है। यह वाकया गुरुवार को राज्यसभा में हुआ था। राज्यसभा में उपसभापति चुनाव के दौरान पीएम मोदी की टिप्पणी पर विपक्ष के सांसदों ने आपत्ति जाहिर की थी।

बता दें कि राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव के दौरान पीएम मोदी राज्यसभा में थे। वोटिंग के बाद जेडीयू के कोटे से राज्यसभा पहुंचे हरिवंश नारायण इस चुनाव में जीत गए और इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण की जीत के बाद उनके नाम में ‘हरि’ का जिक्र करते हुए कहा था, “अब सब कुछ ‘हरि’ भरोसे है। उम्मीद है कि हरि कृपा हम सब पर बनी रहेगी। दोनों पक्षों के प्रत्याशियों के नाम में ‘हरि’ जुड़ा है। यह एक ऐसा चुनाव था जहां दोनों तरफ हरि थे, लेकिन एक तरफ बीके थे। उनके आगे बीके था, बीके हरि... कोई ना बिके। हरिवंश के सामने कोई ‘बिके’ नहीं।” पीएम मोदी की इसी टिप्पणी पर विपक्ष के सांसदों ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

पीएम मोदी की टिप्पणी पर विपक्ष के सांसदों ने आपत्ति जताई थी। आरजेडी के सांसद मनोज झा ने पीएम की टिप्पणी पर ऐतराज जताया था और सभापति से इसे कार्यवाही से हटाने की मांग की थी। मनोज झा द्वारा ‘पांइट ऑफ आर्डर’ उठाने के बाद इसे राज्यसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया। इसकी जानकारी राज्यसभा के सचिवालय ने दी।

आपको बता दें कि हरिवंश नारायण सिंह ने राज्यसभा में एनडीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। वहीं बीके हरिप्रसाद विपक्ष की तरफ से खड़े हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia