छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, 12 घायल, महिला नक्सली का शव बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इनमें से तीन जवान डीआरजी और दो सीआरपीएफ के हैं। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल में भाग गए। वहां से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है।

फाइल फोटोः पीटीआई
फाइल फोटोः पीटीआई
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई। इसमें 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और करीब 12 जवान घायल हुए हैं। इनमें 3 जवान डीआरजी और 2 जवान सीआरपीएफ के हैं। मुठभेड़ में दो नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक डीआरजी के जवान एक ऑपरेशन से वापस लौट रहे थे कि तभी उनके वाहन को नक्सलियों ने निशाना बनाया। राज्य के डीजीपी दुर्गेश माधव अवस्थी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर तारीम के पास जंगल में यह मुठभेड़ हुई, जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और करीब 12 जवान घायल हुए हैं।

इस घटना के बाद रायपुर में डीजीपी डीएम अवस्थी, स्पेशल डीजी (एंटी-नक्सल ऑपरेशंस) अशोक जुनेजा और अन्य अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई गई है, जिसमें नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia