Naxal Encounter: झारखंड के चतरा में बड़ी मुठभेड़, 25 लाख के इनामी समेत 5 बड़े नक्सली ढेर, मौके से हथियार बरामद

मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 6 अन्य घायल हुए हैं। बता दें, सीआरपीएफ कोबरा यूनिट ने पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के चतरा में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 6 अन्य घायल हुए हैं। बता दें, सीआरपीएफ कोबरा यूनिट ने पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया।

मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, जिनमें AK47 भी शामिल है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में दो टॉप कमांडर हैं, जिन पर 25-25 लाख रुपए का इनाम घोषित था। मृतकों में 25 लाख का इनामी गौतम पासवान, अजीत उर्फ चार्लीस, पांच लाख के दो इनामी और बिहार पुलिस का एक इनामी माओवादी ढेर हुआ है।

एसपी राकेश रंजन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पांच नक्सली मारे गए हैं और अभियान जारी है। पुलिस का कहना है कि मारे गए नक्सलियों की संख्या पांच से भी ज्यादा हो सकती है। पूरे इलाके की तलाशी के बाद पूरी जानाकरी सामने आ पाएगी।

बताया गया कि चतरा जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां पलामू जिले से सटे लावालौंग थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थीं। इसी दौरान जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में पुलिस और अर्धसैन्य बल के जवानों ने भी मोर्चा लेकर फायरिंग की। दोनों तरफ से लगातार लगभग तीन घंटे तक फायरिंग होती रही। अंतत: पुलिस को भारी पड़ता देख ज्यादातर नक्सली फरार हो गए।

अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल के दस्ते शामिल हैं। चतरा एसपी राकेश रंजन भी मौके पर कैंप कर रहे हैं।

(IANS के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia