कोरोना से एमपी बेहाल, ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की दर्दनाक मौत, मदद करने की बजाय भाग गए डॉक्टर-मेडिकल स्टाफ!

वैक्सीन की कमी से मौत की खबर जब मृतकों के परिजनों को लगी तो वे अस्पताल पहुंचकर हंगामा करने लगे। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला हुआ है। साथ ही अस्पताल में तत्काल सिलेंडर की भी व्यवस्था कराई गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी शासित राज्य मध्यप्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ताजा मामला जबलपुर का है। जहां ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत हो गई। घटना गुरुवार की रात जबलपुर जिले के गैलेक्सी हॉस्पिटल की है, जहां ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 16 दिनों में प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से 61 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं ऑक्सीन की कमी से मौत की खबर जब मृतकों के परिजनों को लगी तो वे अस्पताल पहुंचकर हंगामा करने लगे। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला हुआ है। साथ ही अस्पताल में तत्काल सिलेंडर की भी व्यवस्था कराई गई है। जानकारी के मुताबिक अस्पताल में भर्ती 2 मरीजों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

आपको बता दें, गैलेक्सी हॉस्पिटल में कुल 65 कोविड संक्रमित भर्ती थे। इसमें 31 ऑक्सीजन वाले और 34 आईसीयू के मरीज भर्ती थे। इसी में 42 वर्षीय अमित कुमार मिश्रा की भी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि चार दिन पहले उन्हें भर्ती कराया गया था। वीकल फैक्ट्री में चार्जमैन अमित कुमार शर्मा का ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। रात डेढ़ बजे अचानक ऑक्सीजन समाप्त हो गई, जिससे अमित की मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की तरफ से ऑक्सीजन का बैकअप भी नहीं रखा गया था। वहीं, जब ऑक्सीजन समाप्त होने के बाद मरीज तड़पने लगे, तो हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ भाग गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय