उत्तराखंड में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री? UK से लौटे 5 लोग निकले पॉजिटिव, संपर्क में आया व्यक्ति भी संक्रमित

ब्रिटेन में कोरोना के म्यूटेशन की खबर के बाद 15 दिसंबर को उत्तराखंड में यूके से 5 लोग आए जोकि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इतना ही नहीं उनके संपर्क में आया एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

एक ओक जहां कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं भारत में भी इस वायरस के नए प्रकार को लेकर खौफ का माहौल है। इन सबके बीच उत्तराखंड से कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन में कोरोना के म्यूटेशन की खबर के बाद 15 दिसंबर को उत्तराखंड में यूके से 5 लोग आए जोकि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इतना ही नहीं उनके संपर्क में आया एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मामले में राज्य कोविड कंट्रोल रूम के नोडल अफसर जेसी पांडे ने बताया कि सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन से एक महीने में उत्तराखंड में 227 लोग आए हैं, जिसमें सबसे अधिक देहरादून में 139 लोग आये हैं। स्टेट कंट्रोल रूम को 21 नवंबर से लेकर 23 दिसंबर के ब्रिटेन से लौटकर देहरादून आये 139 लोगों की लिस्ट मिली है, जिन्हें 3 स्टेज में ट्रेस कर सैंपल कलेक्ट किये जा रहे हैं। 55 से ज्यादा लोगों के जहां कोविड टेस्ट करवा लिए गए हैं वही 41 लोगों का सही एड्रेस नहीं मिल पाया है, जिसकी वजह से उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया जा सका है।

राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 89645 हो गई है। प्रदेश में रविवार को कोरोना के 427 नए मामले सामने आए है। अच्छी बात ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 229 है। बीते 24 घंटे में 07 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 1483 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */