दिल्ली-एनसीआर में बिल्डिंग गिरने का सिलसिला जारी, गाजियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत

दिल्ली-एनसीआर में बिल्डिंग गिरने की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। अभी नोएडा और गाजियाबाद के मिसल गढ़ी में गिरी इमारतों की जांच पूरी भी नहीं हुई है कि खोड़ा कालोनी में एक शोरूम की बिल्डिंग गिर गई है। पिछले 10 दिनों में एनसीआर में यह तीसरी घटना है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेज बारिश के बीच दिल्ली-एनसीआर में इमारतों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं रहा। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी और सूरजपुर के बाद आज गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में पांच मंजिला इमारत जमींदोज हो गई। भारी बारिश के चलते शुक्रवार को गाजियाबाद के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत ढह गई। मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका थी, लेकिन सर्च ऑपरेशन के बाद साफ कर दिया गया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

घटना खोड़ा के लोकप्रिय विहार में हुई। लोगों के मुताबिक इमारत के निचले फ्लोर पर शोरूम था ।लोगों के मुताबिक 18 जुलाई को एक हाईड्रोलिक क्रेन ने टक्कर मार दी थी। जिसके बाद बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा था।

एसपी (सिटी) आकाश तोमर के मुताबिक, इमारत में फिलहाल कोई मौजूद नहीं था। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग को 18 जुलाई एक हाइड्रोलिक क्रेन ने टक्कर मार दी थी जिसके बाद मरम्मत कार्य चल रहा था।

वहीं गाजियाबाद की डीएम रीतू महेश्वरी ने कहा, “बिल्डिंग की हालत अच्छी नहीं थी, यह 8-10 साल पुरानी थी और उसे पहले ही खाली करा लिया गया था। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं”

स्थानीय लोगों ने भी बताया कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी, जिसकी वजह से वहां कोई नहीं रहता था। निचली मंजिल में कपड़े का शोरूम था, जो भी बंद हो चुका था।

बता दें कि इसके पहले नोएडा एक्सटेंशन के शाहबेरी में दो मंजिला इमारत गिर गई ती, जसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके कुछ दिन बाद ही गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में 5 मंजिला इमारत गिर गई थी।

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM
लोकप्रिय
next