भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर उड़ेंगे जहाज, नए कोरोना स्ट्रेन के कारण लगी थी रोक

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के मिलने की खबर पर भारत सरकार ने 20 दिसम्बर को ब्रिटेन से आने और भारत से वहां जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसम्बर तक रोक लगा दी थी। इस घोषणा के बाद 22 दिसम्बर से दोनों देशों के बीच विमान सेवा बंद कर दी गई थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर से विमान सेवा शुरू हो जाएगी। शुक्रवार को इसकी घोषणा नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की। पिछले महीने ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए दोनों देशों के बीच विमान सेवा को बंद कर दिया गया था।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक ट्वीट में कहा, "आज यह निर्णय लिया गया है कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी 2021 से फिर से शुरू होंगी। यह संचालन 23 जनवरी तक केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से दोनों देशों की विमान सेवाओं के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा।"

बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 20 दिसम्बर को ब्रिटेन से भारत आने और भारत से वहां जाने वाली सभी फ्लाइट्स के परिचालन पर 31 दिसम्बर तक रोक लगा दी थी। इस घोषणा के बाद 22 दिसम्बर से दोनों देशों के बीच उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था। सरकार ने यह कदम ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के मिलने की खबर के बाद उठाया था, लेकिन अब उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा कर दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia