तमिलनाडु में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात! गांव, कस्बे, सड़कें और राजमार्ग जलमग्न, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज के लिए भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 19 दिसंबर को भी कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूत्तुक्कुडि और तेनकासी जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में बेमौसम भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है। तमिलनाडु के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। यहां इलाकों में बसे गांव, कस्बे, सड़कें और राजमार्ग पूरी तरह से पानी में डूब गए हैं। सड़कें तालाब और नदी के रूप में तब्दील हो गई है। बारिश से बेहाल लोगों की मदद के लिए अब भारतीय वायु सेना को मैदान में उतरना पड़ा है।

मौसम विभाग ने आज के लिए भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 19 दिसंबर को भी कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूत्तुक्कुडि और तेनकासी जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा है कि तमिलनाडु का तूत्तुक्कुडि, तिरुनेलवेली, तेनकासी और कन्याकुमारी जिला बारिश से सर्वाधिक प्रभावित है। इन जिलों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा दर्ज की गई।


दक्षिणी रेलवे ने तिरुनेलवेली-तिरुचेंदूर खंड पर श्रीवैकुंटम और सेदुंगनल्लूर के बीच रेल यातायात निलंबित कर दिया है। रेलवे के मुताबिक भारी बारिश के चलते पटरियां बाढ़ में पूरी तरह डूबी हुई हैं।

तमिलनाडु के मुख्य सचिव शिव दास मीणा की मानें तो बाढ़ में फंसे लोगों में से कम से कम 7,500 लोगों सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बाढ़ पीड़ितों को 84 राहत शिविरों में रखा गया है। दक्षिण रेलवे ने एक बयान में कहा है कि एयरफोर्स ने बाढ़ प्रभावित दक्षिणी तमिलनाडु में फंसे रेल यात्रियों को हेलिकॉप्टर से निकालना शुरू कर दिया है. बारिश के चलते तूत्तुक्कुडि जिले के श्रीवैकुंटम में लगभग 800 रेल यात्री फंस गए थे, इनमें से 300 को रेस्क्यू कर एक स्थानीय स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्र सरकार से राहत और बचाव के लिए 12 हजार करोड़ रुपये की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमें 7300 करोड़ की तत्काल जरूरत है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia