यूपी-बिहार में बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति, 'वाराणसी बना वेनिस', येचुरी ने फोटो शेयर कर पीएम मोदी पर कसा तंज

बिहार में लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। स्थिति ये हो गई है कि गंडक समेत सूबे की प्रमुख नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। स्थिति ये हो गई है कि गंडक समेत सूबे की प्रमुख नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिससे पश्चिमी चंपारण समेत सूबे कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। कई गांवों और शहर के मुहल्लों में जलजमाव की स्थिति आ गई है। वाल्मीकिनगर गंडक बराज से करीब साढ़े तीन लाख क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज गंडक नदी में किया गया। इससे गंडक किनारे बसे कई गांवों में पानी घुस गया। बिहार में आज भी बारिश से राहत नहीं मिलेगी और ज्यादातर इलाकों में लगातार बारिश हो सकती है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में बारिश की वजह से बाढ़ और जलजमाव की स्थिति आ गई है। श्रावस्ती के जमुनहा इलाके के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। जलस्तर घुटनों तक पहुंच गया है और फसल चौपट हो गई है। पीएम मोदी का वाराणसी भी इससे अछूता नहीं है। वाराणसी की सड़कें जलमग्न दिखाई दे रही हैं। लोगों को घुटने तक पानी में आना-जाना पड़ रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर को रीट्वीट करते हुए CPI (M) नेता सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा।


उन्होंने कहा, ‘यह है प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा क्षेत्र का हाल। अब वह वाराणसी को वेनिस बनाने का दावा कर सकते हैं।’ बता दें कि विरोधी पीएम मोदी के उस बयान को लेकर निशाना साध रहे हैं जिसमें उन्होंने बनारस को क्योटो की तर्ज पर विकसित करने की बात कही थी।

बता दें कि मोदी सरकार ने जिन शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा किया था उनमें वाराणसी भी शुमार है। हालांकि बारिश के बाद जो हालत दिख रही है उससे कहा जा सकता है कि अभी वो दिन बहुत दूर है। वाराणसी के सभी मुख्य बाजारों और रास्तों पर पानी ही पानी नज़र आ रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jun 2021, 5:05 PM