महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से तबाही, 24 घंटे में 4 की मौत, कुल मृतकों की संख्या 99 हुई, 21 जिलों में बारिश का अलर्ट

राज्य में बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। वहीं, 181 जानवरों की मौत हो चुकी है। 7,963 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। बारिश को देखते हुए एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें और 6 एसडीआरएफ की टीमों को राज्य में तैनात किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ से काफी तबाही मची है। महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। वहीं, 181 जानवरों की मौत हो चुकी है। 7,963 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। बारिश को देखते हुए एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें और 6 एसडीआरएफ की टीमों को राज्य में तैनात किया गया है।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं बारीकी से निगरानी कर रहा हूं। सभी अधिकारी मेरे संपर्क में हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम चल रहा है। सभी ज़िलाधिकारी फील्ड में हैं। किसी भी तरह की दुर्घटना ना हो, उसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।

महाराष्ट्र के 18 जिलों में राहत शिविर बनए गए हैं

बारिश से प्रभावित लोगों के लिए महाराष्ट्र में 18 राहत शिविर बनाए गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के अधिकारियों ने कहा कि उनकी टीमों ने चंद्रपुर, भंडारा, गडचिरोली, पालघर, ठाणे और रायगड जिलों से लोगों को बचाया है।

वहीं, मुंबई को पानी सप्लाई करने वाली 7 झीलों में से तानसा झील आज रात 8 बजकर 50 मिनट पर ओवरफ्लो होने लगी। झील में कुल 38 गेट हैं, जिनमें से 9 गेट रात 9 बजकर 50 मिनट तक खोल दिए गए हैं।


मौसम विभाग ने बारिश को लेकर इन जिलों में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पालघर, पुणे और सतारा में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में आज येलो अलर्ट जारी किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jul 2022, 8:28 AM