असम में बाढ़ से बिगड़े हालात, करीब एक लाख लोग प्रभावित, अबतक 7 लोगों की हुई मौत

एएसडीएमए के अनुसार, दिखौ और ब्रह्मपुत्र नदियां खतरे की सीमा से ऊपर बह रही हैं। शिवसागर में दिखौ और धुबरी, तेजपुर और नेमाटीघाट में ब्रह्मपुत्र खतरे के स्तर से ऊपर बह रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, बिश्वनाथ, चिरांग, दरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नागांव, शिवसागर, सोनितपुर और तामुलपुर जिलों में 98,840 लोग अभी भी बाढ़ के पानी से जूझ रहे हैं। बुलेटिन के अनुसार अब तक मरने वालों की संख्या सात है।

एएसडीएमए के अनुसार, दिखौ और ब्रह्मपुत्र नदियां खतरे की सीमा से ऊपर बह रही हैं। शिवसागर में दिखौ और धुबरी, तेजपुर और नेमाटीघाट में ब्रह्मपुत्र खतरे के स्तर से ऊपर बह रही है। एएसडीएमए के अनुसार, 3,618.35 हेक्टेयर कृषि भूमि तबाह हो गई है और 371 गांव जलमग्न हैं। बाढ़ पीड़ितों के लिए राज्य के छह जिलों में 49 राहत वितरण केंद्र और 17 राहत शिविर स्थापित किये गये हैं।

एएसडीएमए के अनुसार, गोलाघाट जिला सबसे अधिक प्रभावित है, जहां 28,965 लोग बाढ़ से जूझ रहे हैं। धेमाजी और शिवसागर में क्रमशः 28,140 और 13,713 की आबादी प्रभावित हुई है। एएसडीएमए आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ से लगभग 59,531 घरेलू जानवर प्रभावित हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia