उत्तर भारत में कोहरे-सर्दी का सितम, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4.8°C दर्ज, 17 फ्लाइट्स कैंसिल, 30 उड़ानें-30 ट्रेनें लेट

कोहरे की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं और 30 उड़ानें लेट हैं। ऐसे में यात्री परेशान हो रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के साथ कोहरे की मार जारी है। राजधानी में आज भी काफी सर्दी है। सुबह घना कोहरा देखा गया। आज सुबह 5:30 बजे दिल्ली के सफदरजंग में तापमान 4.8°C और पालम में 7.2°C दर्ज किया गया। इससे पहले सोमवार को राजधानी में इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, जो कि 3.3 डिग्री सेल्सियस था।

ट्रेनों-उड़ानों पर कोहरे की मार

वहीं, घने कोहरे की की वजह से लोगों को मुश्किलें बढ़ गई गई हैं। कोहरे की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट पर 17 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं और 30 उड़ानें लेट हैं। ऐसे में यात्री परेशान हो रहे हैं।


सर्दी से फिलहाल राहत नहीं

उत्तर भारत को फिलहाल सर्दी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी-बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में मंगलवार आज कोल्ड डे की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, बिहार में कई जगहों पर न्यूनतम तापमान 3 - 7°C और ध्य प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कई हिस्सों में 8-10°C के बीच तापमान रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान लुधियाना में 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia