उत्तर भारत में प्रचंड ठंड के बीच कोहरे की मार जारी, दिल्ली वासियों की और बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बारिश का अलर्ट

घने कोहरे का प्रभाव ट्रेनों और उड़ानों पर पड़ा है। दिल्ली आने वाली करीब 50 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानों में देरी होने की वजह से यात्री परेशान हो रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर भारत में प्रचंड ठंड का प्रकोप जारी है। सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है। कड़ाके की सर्दी और कोहरे के बीच दिल्ली वासियों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दिल्ली में सर्दी के बीच बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने की वजह से बारिश होने का अनुमान है।

घने कोहरे का प्रभाव ट्रेनों और उड़ानों पर पड़ा है। दिल्ली आने वाली करीब 50 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानों में देरी होने की वजह से यात्री परेशान हो रहे हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 30 विमानों का संचालन कोहरे से प्रभावित हुआ।

आईएमडी के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली समेत उत्तर भारत को कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली है। अगले 3 दिनों तक जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा से लेकर बिहार तक कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाया रहेगा। आईएमडी ने कोहरे को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के आसपास के मैदानी इलाकों में 30 जनवरी से 4 फरवरी तक बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में रविवार से बर्फबारी जारी है। सोमवार को कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। पंजाब और हरियाणा में सोमवार को धूप के बाद पारा सामन्य के करीब पहुंच गया। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली।


मौमस विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी राजस्थान, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान 7-10 °C के बीच रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;