दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के बीच कोहरे की मार, जनजीवन प्रभावित, ट्रेनों और उड़ानों में देरी

उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही हैं। वहीं, कोहरे ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। कोहरे का असर ट्रेनों और उड़ानों पर भी पड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ने लगी है। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के बीच कोहरे की भी मार पड़ रही है, जिसका असर आम जनजीवन पड़ा है। कोहरे की वजह से रोड, रेल और हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बात करें दिल्ली क्षेत्र की ट्रेनों की तो यहां 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, दिल्ली हवाई अड्डे पर दर्जर्नो फ्लाइट भी देरी से चल रही हैं।

ये ट्रेनें देरी से चल रही हैं

दिल्ली आने वाली ट्रेनों में हावड़ा-नई दिल्ली दुरंतो, चेन्नई-नई दिल्ली, पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली श्रमशक्ति, भोपाल-निजामुद्दीन, बेंगलुरु-निजामुद्दीन, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी, रानीकमलापति भोपाल-नई दिल्ली, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं।

नोएडा में 8 जनवरी तक स्कूल बंद

ग्रेटर नोएडा नोएडा जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे की वजह से सभी बोर्डों से मान्यता प्राप्त स्कूलों (कक्षा नर्सरी से 8 तक) में 6 जनवरी तक छुट्टी करने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही इसका कड़ाई से अनुपालन करने के लिए भी कहा है। इसके अलावा दिल्ली, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी इसी तरह के आदेश जारी किए गए हैं।


फिलहाल सर्दी और कोहरे से राहत नहीं

फिलहाल कोहरे और कड़ाके की सर्द से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब समेत दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा की स्थिति ज्यादा देखने को मिलेगी। आईएमडी के मुताबिक, देश के कई इलाकों में दृश्यता काफी कम देखने को मिलेगा। उत्तर भारत के कई इलाकों में आज सर्दी का प्रकोप जारी रहेगा।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, आज दिल्ली में हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। आने वाले दिनों में नई दिल्ली में हल्के कोहरे का ही पूर्वानुमान है। वहीं, तापमान में भी कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Jan 2024, 9:03 AM
;