उत्तर भारत में प्रचंंड ठंड के साथ कोहरे की मार, दिल्ली आने वाली 28 ट्रेनें देरी से चल रहीं, कई उड़ानें भी प्रभावित

कोहरे की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा समेत कई इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड पड़ रही है। ऊपस कोहरे और शीतलहर की मार भी जारी है। कोहरे की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कोहरे के कारण ट्रेनें और ऊड़ानें देरी से चल रही हैं। भारतीय रेलवे के मुताबिक, कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 28 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। ऐसे में समय पर ट्रेन नहीं आने से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान हो रहे हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर कई उड़ानें भी देरी से चल रही हैं। फिलहाल कोहरे और कड़ाके की सर्दी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। आईएमडी के अनुसार, आने वाले 3 दिनों में शीतलहर और कोहरे से राहत मिलने की संभावना नहीं है।

दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा समेत कई इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। मौमस विभाग के मुताबिक, आज सुबह पंजाब के पटियाला और हरियाणा के अंबाला में 25 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई। यूपी के आगरा में जीरो विजिबिलिटी, बरेली में 25 मीटर, झांसी में 200 मीटर, वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ और बहराइच में 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई। राजस्थान के जयपुर में 50 मीटर, बिहार के पटना और गया में 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई है।


आईएमडी के अनुसार, 24 जनवरी तक ऐसी ही ठंड रहने के आसार हैं। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गंभीर शीतलहर की संभावना है। दिल्ली में मौसम की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 7  डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा और शीतलहर जारी रहने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 15 से 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।  

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने के आसार हैं। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ग्राउंड फ्रॉस्ट संभव है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, विदर्भ, केरल, लक्षद्वीप और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia