मथुरा में विदेशी श्रद्धालु नहीं बोला ‘राम राम’ तो युवक ने चाकू से किया वार, हमलावर गिरफ्तार

मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में विदेशी श्रद्धालु की गर्दन में एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में विदेशी श्रद्धालु घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई। हमलावर युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की कितनी लचर है, इसकी बानगी मथुरा में देखने को मिली। जहां गोवर्धन क्षेत्र में परिक्रमा मार्ग पर विदेशी श्रद्धालु की गर्दन में एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल विदेशी श्रद्धालु को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने हमलावर युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि विदेशी श्रद्धालु ने राम-राम नहीं किया तो नाराज युवक ने उस पर हमला कर दिया।

खबरों के मुताबिक, टूरिस्ट वीजा पर भारत आया लातविया देश का रहने वाला जेमित्रिज पिछले पांच साल से राधाकुंड के खजूर घाट पर रह रहा है। मंगलवार सुबह जब वो भजन कर रहा था, तभी ऋषि नाम के युवक पहुंचा और उसने विदेशी श्रद्धालु को राम-राम किया। लेकिन विदेशी श्रद्धालु ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। आरोपी ऋषि ने विदेश श्रद्धालु को दोबारा राम राम कहा, जिसके बाद विदेशी ने उसे थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साए युवक ने चाकू से उस पर हमला कर दिया।


मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि हमले में घायल विदेशी श्रद्धालु को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसका इलाज किया। उन्होंने कहा कि गनीमत यह रही कि उसकी गर्दन में गहरा जख्म नहीं हुआ। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने बताया कि उसने विदेशी श्रद्धालु को राम-राम किया था, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इससे गुस्साकर विदेशी श्रद्धालु पर चाकू से पर हमला कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 May 2019, 3:01 PM