Getting Latest Election Result...

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस, जानिए उनके बारे में

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया है। वो काफी लंबे समय से बीमार थे. जगन्नाथ मिश्रा का निधन दिल्ली में हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन हो गया है। जगन्नाथ मिश्र ने दिल्ली में अंतिम सांस ली है। बताया जा रहा है कि वे लंबे वक्त से बिमार थे। 82 वर्षीय मिश्रा तीन बार बिहार के सीएम रह चुके थे। वह केंद्रीय मंत्री रहे थे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बिहार में तीन दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। साथ ही कहा कि पूर्व सीएम का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बिहार के पूर्व सीएम  जगन्नाथ मिश्रा का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस, जानिए उनके बारे में

जगन्नाथ मिश्रा की निधन की खबर सुनने के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त की है।

जगन्नाथ मिश्रा की राजनीतिक सफर की बात करे तो 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। दूसरी बार उन्हें 1980 में कमान सौंपी गई और आखिरी बार 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी। बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा ने राजनीति से पहले अपने करियर की शुरुआत लेक्चरर के तौर पर की थी। बाद में उन्होंने बिहार यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर के तौर पर अपनी सेवाएं दी।

बता दें कि मिश्रा बिहार में 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में भी फंसे थे। 1996 में सामने आए इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव अभी जेल काट रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Aug 2019, 11:32 AM