BJP के पूर्व दिग्गज नेता यशवंत सिन्हा TMC में शामिल, चुनाव आयोग और न्यायपालिका को लेकर खड़े किए गंभीर सवाल

यशवंत सिन्हा ने सरकारी संस्थाओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं। आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है। हमारे देश के लिए यह सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने पिश्चम बंगाल चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। यशवंत सिन्हा बंगाल की राजधानी कोलकता में टीएमसी दफ्तर पर पहुंचे। उन्होंने यहीं पर टीएमसी के बड़े नेताओं की मजूदगी में टीएमसी की सदस्यता ली। टीएमसी की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की और देश की सरकारी संस्थाओं के कामकाज पर सवाल खड़े किए।

यशवंत सिन्हा ने सरकारी संस्थाओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा, “प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं। आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है। हमारे देश के लिए यह सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है।”


उन्होंने पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव को 8 चरणों में कराए जाने को लेकर सवाल खड़े किए। यशवंत सिन्हा ने चुनाव आयोग की स्वतंत्रता पर भी सवाल खड़े कए। उन्होंने कहा, “मैं बहुत अफसोस के साथ कह रहा हूं कि चुनाव आयोग अब स्वतंत्र संस्था नहीं रही है। तोड़-मरोड़ कर चुनाव (8 चरणों में मतदान) कराने का फैसला मोदी-शाह के नियंत्रण में लिया गया है और बीजेपी को फायदा पहुंचाने के ख्याल से लिया गया है।”

यशवंत सिन्हा ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभ चुनाव में एक बार फिर टीएमसी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि कोई शक नहीं है कि तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी। बंगाल से पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि जो कुछ मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे हैं, अब देश उसको बर्दाश्त नहीं करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia