पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, दिल का दौरा पड़ने पर दिल्ली के एम्स में कराया गया था भर्ती

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवाररात निधन हो गया। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती किया गयाथा। उनके अस्पताल में होने की खबर सुनते ही मोदी सरकार के कई मंत्री एम्स पहुंच गएथे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मंगलवार रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। वे 67 वर्ष की थीं। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स लाया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। उनके अस्पताल में होने की खबर सुनकर मोदी सरकार के कई मंत्री एम्स पहुंचे थे। इनमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा प्रकाश जावड़ेकर आदि शामिल हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सुषमा जी ने देश के लिए सबकुछ दिया। उन्होंने स्वराज परिवार के प्रति सांत्वना जताई है।

पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन को भारतीय राजनीति का गौरवपूर्ण अध्याय बताया है। पीएम मोदी ने कई ट्वीट कर सुषमा स्वराज को याद किया।


गौरतलब है कि सुषमा स्वराज चंद घंटे पहले ही शाम करीब 7 बजे ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी।


सुषमा स्वराज के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने दुख जताया है और उनके परिवार को सांत्वना दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Aug 2019, 11:52 PM
/* */