पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम गिरफ्तार, थोड़ी देर पहले कहा था- उम्मीद है एजेंसी कानून का पालन करेंगी

थोड़ी देर पहले ही चिदंबरम ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि स्वंतत्रा लोकतंत्र का मूल सिद्धांत है और उन्हें लोकतंत्र पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे से उनके खिलाफ काफी भ्रम फैलाया जा रहा है, लेकिन सच्चाई ये है कि उनके खिलाफ कहीं कोई चार्जशीट नहीं है।

फोटोः साभार
फोटोः साभार
user

आसिफ एस खान

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को सीबीआई ने देर शाम उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। चिदंबरम को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम सीबीआई मुख्यालय पहुंची है। इससे पहले चिदंबरम के घर काफी देर तक ड्रामा चलता रहा। कांग्रेस मुख्यालय से प्रेस कांफ्रेंस कर चिदंबरम के घर पहुंचने के थोड़ी ही देर बाद सीबीआई और ईडी के साथ ही दिल्ली पुलिस की टीम भी वहां पहुंच गई। करीब एक घंटे के हंगामे के बाद सीबीआई की टीम पीछे के गेट से चिदंबरम को लेकर मुख्यालय के लिए निकल गई है, जहां उनसे पूछताछ होगी।

चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि उनके पिता चिदंबरम को बीजेपी के इशारे पर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ईडी ने उनके पिता को कई बार तलब किया और वह हर बार हाजिर हुए है। कार्ति ने कहा, “हम अदालत में जाएंगे, जहां हम आखिरकार सही साबित होंगे।” इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट कर उनके दिल्ली स्थित घर पर एजेंसियों की कार्रवाई को ड्रामा करार दिया। उन्होंने कहा कि एजेंसियों द्वारा ये पूरा ड्रामा सनसनी पैदा करने और कुछ खास लोगों को खुश करने के लिए किया जा रहा है।


इससे थोड़ी देर पहले ही चिदंबरम ने अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। चिदबंरम ने आईएनएक्स मीडिया केस में अपने खिलाफ एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर अपनी बात रखते हुए कहा कि स्वंतत्रा लोकतंत्र का मूल सिद्धांत है और उन्हें लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे से उनके खिलाफ काफी भ्रम फैलाया जा रहा है, लेकिन सच्चाई ये है कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ कहीं कोई चार्जशीट नहीं है।

पढेंः अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे चिदंबरम, कहा- कानून से नहीं भाग रहा, उम्मीद है एजेंसी भी करेंगी कानून का पालन

चिदबंरम ने कहा कि मंगलवार रात से वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने के लिए अपने वकीलों के साथ मिलकर कागजात तैयार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मामले में वह आरोपी नहीं हैं। न ही उनके या उनके परिवार में से किसी के खिलाफ किसी कोर्ट में कोई चार्जशीट दाखिल है, लेकिन उन्हें जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह मोदी सरकार के मुखर आलोचकों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वे आजादी को चुनेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Aug 2019, 10:47 PM