पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने नेम प्लेट पर लिखा जबरिया रिटायर, सरकार ने कर दिया है सेवानिवृत्त

अमिताभ ठाकुर को सरकार ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने का आदेश देते हुए कहा है कि उन्हें लोकहित में सेवा में बनाए रखे जाने के उपयुक्त न पाते हुए लोकहित में तत्काल प्रभाव से सेवा पूर्ण होने से पूर्व सेवानिवृत किये जाने का निर्णय लिया गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अनिवार्य सेवानिवृति के बाद गोमतीनगर में अपने आवास की नेमप्लेट बदलते हुए उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने अपने घर की नेम प्लेट पर अमिताभ ठाकुर, आईपीएस (जबरिया रिटायर्ड) लिखवाया है। साथ ही उन्होंने नेम प्लेट के साथ अपनी तस्वीर खिंचवाकर फेसबुक और ट्विटर पर भी शेयर किया है।

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा कि उन्हें समय से पहले जबरदस्ती मनमाने ढंग से सेवानिवृत कर दिया गया, इसलिए वह अपने लिए अब तो इन्ही शब्दों का प्रयोग करेंगे। अमिताभ ठाकुर का कहना है कि जबरन रिटायर करने के सरकार के फैसले से दुखी होने के स्थान पर वह इसका आनंद उठा रहे हैं। ठाकुर ने अपने घर की नेम प्लेट को ट्वीट करने के साथ ही फेसबुक पर भी शेयर किया है।

गौरतलब है कि आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को गृह मंत्रालय ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने का आदेश दिया है। आदेश में लिखा गया है कि अमिताभ ठाकुर को लोकहित में सेवा में बनाए रखे जाने के उपयुक्त न पाते हुए लोकहित में तात्कालिक प्रभाव से सेवा पूर्ण होने से पूर्व सेवानिवृत किये जाने का निर्णय लिया गया है।

अमिताभ ठाकुर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। सरकार के इस आदेश पर ट्वीट करके उन्होंने लिखा था कि मुझे अभी-अभी वीआरएस (लोकहित में सेवानिवृति) आदेश प्राप्त हुआ। सरकार को अब मेरी सेवाएं नहीं चाहिए। जय हिन्द !

बता दें कि 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर आइजी सिविल डिफेंस के पद पर तैनात थे। गृह मंत्रालय ने इनको लोकहित में सेवाकाल पूरा होने से पहले अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का निर्णय किया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इनके खिलाफ निर्णय का आदेश जारी कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia