JDU के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ राजनेता शरद यादव का निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

शरद यादव का जन्म 1 जुलाई 1947 को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के बंदाई गांव में एक किसान परिवार में हुआ था। आगे चलकर छात्र राजनीति से उभरे शरद यादव ने राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बनाई। उन्होंने बिहार की राजनीति में भी बड़ा मुकाम हासिल किया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन हो गया है। उनकी बेटी ने ट्वीटर पर इस खबर की पुष्टि की है। बिहार और देश की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाले शरद यादव ने 75 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। वरिष्ठ राजनेता शरद यादव समाजवादी धारा के एक मजबूत स्तंभ माने जाते थे।

शरद यादव के निधन पर तेजस्वी यादव ने गहरा दुख प्रकट किया है उन्होंने लिखा, "मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूँ। कुछ कह पाने में असमर्थ हूँ। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।"


शरद यादव का जन्म 1 जुलाई 1947 को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के बंदाई गांव में एक किसान परिवार में हुआ था। शरद यादव पढ़ने लिखने में काफी तेज थे। आगे चलकर छात्र राजनीति से उभरे शरद यादव ने राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बनाई। उन्होंने बिहार की राजनीति में भी बड़ा मुकाम हासिल किया। शरद यादव एक समय बिहार की राजनीति के केंद्र में रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia