जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में पूर्व पत्रकार भी शामिल

पुलिस ने बताया कि मारा गया एक आतंकवादी (रईस आह भट) पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल 'वैली न्यूज सर्विस' चला रहा था। अगस्त 2021 में आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ और हमारी सूची में 'सी' श्रेणी में आया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के रैनावारी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान रईस अहमद भट और हिलाल अहमद राह के रूप में हुई है। यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। पुलिस ने कहा कि रईस अहमद भट पहले पत्रकार था, जो एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल चलाता था, जबकि दूसरा आतंकवादी हिलाल अहमद राह दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा का था।

पुलिस ने कहा, "मारा गया आतंकवादी (रईस आह भट) पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल 'वैली न्यूज सर्विस' चला रहा था। अगस्त 2021 में आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ और हमारी सूची में 'सी' श्रेणी में आया। उसके खिलाफ आतंक के लिए दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी।"


दूसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा के हिलाल आह राह के रूप में हुई है, जो एक 'सी' श्रेणी का आतंकवादी है। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की। इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */