अर्नब पर योगी के मंत्री रहे राजभर ने बीजेपी को दिखाया आईना, पूछा- यूपी में जो हुआ वो इमरजेंसी था या रामराज?

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि योगी राज में एक साल में चालीस पत्रकारों पर एफआईआर और कई की हत्या हुई। सरकार के खिलाफ खबर लिखने पर इओडब्लू जैसी ऐजेंसी पीछे लगा दी गई। पर जो आज अर्नब की गिरफ्तारी पर बिलबिला रहे हैं, वह खामोश थे और अब इनको लोकतंत्र की याद आ रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल शुरू हो गई है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाकी बीजेपी नेताओं की तरह ही अर्नब के खिलाफ हुई कार्रवाई को गलत बताया है। योगी के इसी बयान को लेकर बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके ओमप्रकाश राजभर तंज कसते हुए पूछा कि यूपी सरकार ने जो किया वो क्या था- इमरजेंसी या रामराज?

महाराष्ट्र में आत्महत्या के एक मामले में अर्नब गोस्वामी के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी जी की गिरफ्तारी कांग्रेस पार्टी के द्वारा अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रहार है। देश में इमरजेंसी थोपने और सच्चाई का सामना करने से हमेशा मुंह छुपाने वाली कांग्रेस पुन: प्रजातंत्र का गला घोंटने का प्रयास कर रही है।

योगी के इसी बयान पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री रहे ओमप्रकाश राजभर ने करारा हमला करते हुए बीजेपी नेताओं को आईना दिखाया है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, “योगी सरकार में एक साल में चालीस पत्रकारों पर एफआईआर हुई। पत्रकारों की हत्या हुई। सरकार के खिलाफ खबर लिखने पर इओडब्लू जैसी ऐजेंसी पीछे लगा दी गयी। पर जो आज अर्नब की गिरफ्तारी पर बिलबिला रहे हैं, वह खामोश थे और अर्नब की गिरफ्तारी से इनको लोकतंत्र की याद आ रही है। नौटंकी इसी को कहते हैं।”

इसके अलावा एक और ट्वीट में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि योगी सरकार में मिड-डे मील के नाम पर मासूम बच्चों को नमक रोटी परोसे जाने की खबर सामने लाने वाले मिर्जापुर के पत्रकार पवन जायसवाल, आजमगढ़ के पत्रकार संजय जायसवाल, प्रशांत कनौजिया, भ्रष्टाचार उजागर करने वाले मनीष पांडेय के साथ जो किया गया वो क्या था- इमरजेंसी या रामराज?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के रायगढ़ पुलिस की टीम ने बुधवार सुबह मुंबई के लोअर परेल स्थित घर से अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद बुधवार देर रात ही अर्नब को तीन अन्य आरोपियोंं के साथ अलीबाग कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने तीनों को14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अर्नब की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है। कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia