मध्य प्रदेश का पूर्व विधायक संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार, 70 मांगों के साथ भेजा था पत्र

पुलिस के मुताबिक समरीते ने एक पैकेज संसद को भेजा था जिसमें धमकी पत्र, कुछ झंडे, संविधान की प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं। पुलिस ने कहा कि पूर्व विधायकने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल से बालाघाट के लौंजी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व विधायक किशोर समरीते को विस्फोटकों से संसद को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक समरीते ने एक पैकेज संसद को भेजा था जिसमें धमकी भरा पत्र, कुछ झंडे, संविधान की एक प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर यादव ने कहा कि उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे। जिसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई।


रविंदर यादव ने कहा कि आरोपी समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते हैं, जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। उन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल के बाद 2007 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और लांजी से उपचुनाव जीते थे।

स्पेशल सीपी ने रविंदर यादव ने कहा कि किशोर समरीते 10-11 महीने तक विधायक रहे थे। यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई आरोपों में मामला दर्ज किया गया था। अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia