पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, पीएम समेत कई मंत्रियों - नेताओं ने किया एम्स का दौरा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत काफी नाजुक है। उन्हेें वेंटिलेटर पर रखा जा रहा है। एम्स से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि बीते 24 घंटों में उनकी हालत काफी बिगड़ गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बेहद नाजुक स्थिति में है। वे काफी दिनों से एम्स में भर्ती हैं। एम्स ने एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर कहा है कि पिछले 24 घंटे में उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा जा रहा है।

वाजपेयी जी की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेता उनसे मिलने के लिए एम्स पहुंचे और उनके स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टरों से चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम में करीब सवा सात बजे अस्पताल पहुंचे और वहां करीब 50 मिनट तक रुके।

वाजपेयी की किडनी नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। डायबिटीज़ के शिकार 93 वर्षीय वाजपेयी का एक ही गुर्दा काम करता है।

इस बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी एम्स पहुंचीं। उनसे पहले केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए एम्स गई थीं।

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

बुधवार सुबह से ही अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत नाजुक बताई जा रही है। एम्स के अनुभवी डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल कर उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी के सेहत से जुड़ी जानकारी उन्हें दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia