एम्स ने जारी किया अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन, कहा, स्वास्थ्य स्थिर, अभी अस्पताल में ही रहेंगे 

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत पर एम्स की तरफ से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। एम्स ने कहा है कि अटल जी की स्वास्थ्य स्थिर है। लेकिन उन्हें अभी अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज नहीं किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के एम्‍स ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी हालत स्थिर है। उन्‍हें एंटीबायोटिक दवाएं दी जा रही है, जिसके अनुकूल परिणाम मिल रहे हैं। लेकिन जब तक संक्रमण नियंत्रित नहीं होता, तब तक उन्‍हें अस्पताल में रहना होगा। अभी वाजपेयी को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज नहीं किया जाएगा।

इससे पहले एम्स की ओर से सोमवार रात पौने ग्यारह बजे जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में एम्स ने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया है और जांच में उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन निकला है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कानपुर में हवन का आयोजन किया गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अटल की फोटो के साथ हवन-पूजन किया और उनके जल्दी स्वस्थ्य होने की मनोकामना मांगी।

अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत पिछले लंबे समय से खराब चल रही है, जिस वजह से उन्होंने काफी पहले ही घर के बाहर निकलना छोड़ दिया था। 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं और 2009 से व्हीलचेयर पर हैं।

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स में भर्ती पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को देखने पहुंचे थे। बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे नेता उन्हें देखने के लिए अस्पताल आए। राहुल गांधी ने डॉक्टरों और परिवार के लोगों से वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

इसे पढ़ें: एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को देखने पहुंचे राहुल गांधी, बाद में पीएम मोदी और आडवाणी भी पहुंचे

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia