दिल्ली: सोनिया, राहुल, प्रियंका ने दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि, मनमोहन सिंह समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने किया याद

सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के अलाव पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी समेत में कई बड़े नेताओं ने राजीव गांधी की समाधि पर पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा
फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा

नवजीवन डेस्क

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 28वीं पुण्यतिथि है। दिल्‍ली के राजघाट स्थित पूर्व पीएम राजीव गांधी के समाधि-स्‍थल ‘वीर भूमि’ पर श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता पहुंचे। राजघाट पर पहुंचकर पूर्व पीएम राजीव गांधी की समाधि पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के कई बीड़े नेताओं ने भी राजघाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी समेत में कई बड़े नेताओं ने राजीव गांधी की समाधि पर पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी।

आज से 28 साल पहले 21 मई, 1991 को देश ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को खो दिया था। आज ही के दिन लिट्टे ने तमिलनाडु में चुनावी प्रचार के दौरान राजीव गांधी पर आत्मघाती हमला करवाया था। चेन्नई के पास एक कार्यक्रम में हुए आत्मघाती हमले में राजीव गांधी को बम से उड़ा दिया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी एक ऐसे नेता थे, जिन्होंने 21वीं सदी में भारत की यात्रा को एक नई दिशा दी।

Published: 21 May 2019, 11:08 AM
लोकप्रिय