RJD के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में निधन, डीजी तिहाड़ संदीप गोयल ने की पुष्टि

हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को पिछले महीने 21 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के चर्चित बाहुबली और सीवान लोकसभा सीट से सांसद रह चुके मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का शनिवार सुबह दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका COVID-19 का इलाज चल रहा था। डीजी तिहाड़ संदीप गोयल ने इसकी पुष्टि की है।

आपको बता दें, हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को पिछले महीने 21 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे थे। तिहाड़ जेल जाने से पहले वे बिहार के भागलपुर और सीवान की जेल में भी लंबे समय तक सजा काट चुके हैं। साल 2018 में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए, लेकिन जमानत रद्द होने के कारण उन्हें वापस जेल जाना पड़ा था। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राजद सांसद को सीवान से तिहाड़ जेल लाने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को AAP सरकार और जेल प्राधिकरण को निर्देश दिया था कि वह कोरोनावायरस से पीड़ित RJD के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की सही चिकित्सा देखरेख और देखभाल सुनिश्चित करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia