टाटा संस के पूर्व प्रमुख साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में मौत, अहमदाबाद से मुंबई जाने के दौरान हुआ हादसा

साइरस मिस्त्री ने दिसंबर 2012 में रतन टाटा के सेवानिवृत्ति होने पर टाटा संस के छठे अध्यक्ष के तौर पर पद संभाला था। हालांकि कई कारोबारी निर्णय पर विवाद के बाद उन्हें अक्टूबर 2016 में पद से हटा दिया गया था और एन चंद्रशेखर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की अहमदाबाद से मुंबई लौटने के दौरान सड़क हादसे में मौत हो गई है। कार में मिस्त्री समेत 4 लोग मौजूद थे, जिनमें से 2 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हादसा पालघर जिले में हुआ। पालघर पुलिस के मुताबिक टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे तभी उनकी कार एक डिवाइडर से जा टकराई। कार में चार लोग सवार थे। मिस्त्री सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


टाटा संस के पूर्व प्रमुख साइरस मिस्त्री के निधन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह न केवल एक सफल उद्यमी थे, बल्कि उद्योग में एक युवा, उज्ज्वल और दूरदर्शी व्यक्तित्व के रूप में भी देखे जाते थे। यह एक बहुत बड़ी क्षति है। मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।

गौरतलब है कि साइरस मिस्त्री ने दिसंबर 2012 में रतन टाटा द्वारा सेवानिवृत्ति की घोषणा के बाद टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था। वह टाटा संस के छठे अध्यक्ष बने थे। हालांकि कई कारोबारी निर्णय पर विवाद के बाद मिस्त्री को अक्टूबर 2016 में पद से हटा दिया गया था। उनके बाद एन चंद्रशेखर ने टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;