यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, ICU में कराया गया भर्ती

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। फिलहाल उन्हें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को जांच में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजस्थान के राज्यपाल भी रह चुके 88 वर्षीय कल्याण सिंह को सोमवार देर शाम संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) के राजधानी लखनऊ कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस फूलने की शिकायत थी।

एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने कहा कि दिग्गज नेता की हालत स्थिर है। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है जहां उनकी सेहत की निगरानी की जा रही है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकंड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 83,809 नए मामले सामने आए हैं और 1,054 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 लाख के पार पहुंच गई है। देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 49,30,237 हो गई है। इसमें 9,90,061 मामले सक्रिय हैं। वहीं, 38,59,400 लोगों को अब तक इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, कोरोना की चपेट में आकर अब तक 80,776 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दूसरी ओर अगर उत्तर प्रदेश की बात करे तो उत्तर प्रदेश कोरोना प्रभावित राज्यों में पाचंवें नंबर पर है। यूपी में कोरोना के अब तक 3,17,195 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना के 67,287 सक्रिय मामले हैं। अब तक 2,45,417 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 4,491 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 49 लाख के पार, 24 घंटे में 83 हजार से ज्यादा नए केस, 1054 लोगों की गई जान

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next