यूपी के बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से चार बच्चों की मौत, कई अन्य घायल, मची अफरातफरी

बाइक को बचाने के चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि, कई अन्य घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया।

यूपी के बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से 4 बच्चों की मौत, कई अन्य घायल
यूपी के बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से 4 बच्चों की मौत, कई अन्य घायल
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार को स्कूल के बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण पर लखनऊ लेकर गई बस एक बाइक को बचाने के चक्कर में हादसे का शिकार हो गई। इस दर्दनाक हादसे में चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक बाराबंकी सीएन सिन्हा ने बताया कि विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर सुबह ले जाया गया था। जब बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आ रही थी, तभी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा।


अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बाइक को बचाने के चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि, कई अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि हम पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षणिक भ्रमण पर लखनऊ गया था। शैक्षणिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद हम लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड किनारे जाकर पलट गई। इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia