राजस्थान के जोधपुर में आसमानी आफत के बीच बड़ा हादसा, बावड़ी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत, बारिश से लोग बेहाल

जोधपुर में भारी बारिश ने कहर बरपाया है। भारी बारिश और जलजमाव के बीच जोधपुर के डीएम ने आज फिर जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। जोधपुर में बारिश के पानी से बुरा हाल है। कई जगहों पर सड़कों पर खड़ी कारें पानी के बहाव में बहती नजर आईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के जोधपुर में भारी बारिश और भीषण जलजमाव के बीच बड़ा हादसा हुआ है। जोधपुर जिले के बावड़ी में बारिश से जमा पानी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। एसडीएम कंचन राठौर ने बताया कि बावड़ी के गोविंदपुरा स्थित गवारियों की ढाणी में 4 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है।"

बावड़ी में बारिश से जमा पानी में नहाने गए थे बच्चे

गवारियों की ढाणी में मिट्‌टी के अवैध खनन के कारण गहरे गड्‌ढे बन गए हैं। दो दिनों से हो रही तेज बारिश की वजह से गड्‌ढों में पानी भर गया है। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब ढाई बजे गांव के कई बच्चे यहां नहाने पहुंचे थे। पानी में उतरते ही बच्चे डूबने लगे। मदद के लिए बच्चे ने आवाज लगाई। पास ही खेत में काम कर रहे एक व्यक्ति ने बच्चों की आवाज सुनी और वह फौरन बच्चों की ओर दौड़ पड़े। इस दौरान चार बच्चे डूब गए। बाकी बच्चों को बचा लिया गया।


जोधपुर में बारिश से लोग बेहाल, स्कूल-कॉलेज बंद, सड़कों पर जलजमाव

जोधपुर में भारी बारिश ने कहर बरपाया है। भारी बारिश और जलजमाव के बीच जोधपुर के डीएम ने आज फिर जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। जोधपुर में बारिश के पानी से बुरा हाल है। कई जगहों पर सड़कों पर खड़ी कारें पानी के बहाव में बहती नजर आईं। कई स्थानों पर जलभराव की वजह से यातायात ठप हो गया।

रेलवे की पटरियों पर पानी जमा होने से ट्रेनें रद्द

वहीं, रेल पटरियों पर पानी भर जाने के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जोधपुर रेलवे स्टेशन पर जलजमाव के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


जोधपुर में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई

बताया रहा है कि मानसून सीजन के आखिरी 22 दिनों में जोधपुर की यह पहली भारी बारिश है। सोमवार शाम से मंगलवार सुबह आठ बजे तक 118 मिमी बारिश हुई। कई इलाकों में बिजली गुल होने की सूचना है। राजस्थान में सप्ताह की शुरूआत से ही भारी बारिश हो रही है।

वहीं, भीलवाड़ा में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 205 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिसके बाद चित्तौड़गढ़ में 179 मिमी और जोधपुर में 111 मिमी बारिश हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;