लंदन और एम्स्टर्डम से दिल्ली आए 4 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए सैंपल

बताया जा रहा है कि कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले चार यात्री लंदन और एम्स्टर्डम से आ रहे थे और मंगलवार रात आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे। उनके नमूने अस्पताल से जुड़ी जीनोम सीक्वेंसिंग लैब के लिए भेजे गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार रात नए कोविड वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच चार यात्रियों के कोविड -19 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक सूत्र के अनुसार, कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले चार यात्री लंदन और एम्स्टर्डम से आ रहे थे और मंगलवार रात आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे। उनके नमूने अस्पताल से जुड़ी जीनोम सीक्वेंसिंग लैब के लिए भेजे गए हैं। यात्रियों में हल्के लक्षण हैं। सभी भारतीय नागरिक हैं जो विदेश यात्रा से आए हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल को नए कोविड -19 वैरिएंट ओमिक्रॉन के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों के इलाज के लिए नामित किया गया है। दिल्ली सरकार ने अस्पताल में ऐसे मरीजों को आइसोलेट करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड चिन्हित करने का निर्देश दिया है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक बयान में अस्पताल को निर्देश दिया कि नए वैरिएंट वाले किसी भी मरीज को किसी भी आधार पर अस्पतालों में प्रवेश से वंचित नहीं किया जाएगा।

गाइडलाइंस के मुताबिक ओमिक्रॉन की मौजूदगी का संकेत देने वाले मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन यूनिट लगानी होगी।

आदेश में कहा कि लोक नायक अस्पताल को समर्पित अस्पताल के रूप में नामित किया गया है जो सॉर्स कोव 2 के नए वेरिएंट के साथ पाए गए रोगियों का इलाज करेगा। लोक नायक अस्पताल ऐसे लोगों को अलग करने और इलाज के लिए एक या अधिक अलग वार्ड (आवश्यकतानुसार) नामित करेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia