जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, ट्रक में सवार होकर जा रहे थे आतंकवादी

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादियों के एक समूह ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे। टोल प्लाजा पर रोकने पर फायरिंग कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ चार आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी ट्रक में सवार होकर जा रहे थे। बन टोल प्लाजा पर जैसे यह आतंकी ट्रक में सवार होकर पहुंचे चेकिंग देखकर घबरा गए। ट्रक को रोकते ही आतंकियों ने सरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि जवाब कार्रवाई में दो आतंकी ट्रक में ही मारे गए। बाकी जंगल की तरफ भागने लगे। इस बीच दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादियों के एक समूह ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया। उन्हें रोक दिए जाने के बाद, हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड भी फेंके, जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए।


मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई। मुठभेड़ शुरू होते ही इलाके की घेराबंदी कर दी गई और अतिरिक्त बल मौके पर पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी समूह के हैं।

इस साल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह दूसरी ऐसी मुठभेड़ है। जनवरी में, तीन आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। वो भी इसी तरह एक ट्रक के अंदर छुपे हुए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia