हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ताजा हिमपात, चार राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 245 सड़कें बंद, बिजली बाधित

अधिकारियों ने बताया कि मनाली और चंबा के ऊपरी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसके बाद अटल टनल रोहतांग पर यातायात को रोक दिया गया है। राज्य आपातकालीन केंद्र के अनुसार, बर्फबारी के कारण लाहौल और स्पीति में 228 सड़कें बंद हो गई हैं।

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ताजा हिमपात, चार राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 245 सड़कें बंद
हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ताजा हिमपात, चार राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 245 सड़कें बंद
user

पीटीआई (भाषा)

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय इलाकों और अन्य ऊंचाई वाले इलाकों के अलावा पहाड़ी दर्रों पर ताजा हिमपात होने से 241 सड़कों के अलावा चार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक ताजा हिमपात के कारण बिजली के 83 ट्रांसफार्मर और तीन जल आपूर्ति योजनाएं बाधित हो गई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि लाहौल और स्पीति के हंसा में पांच सेंटीमीटर बर्फबारी हुई, जबकि कुकुमसेरी, केलोंग और कुफरी में भी मामूली बर्फबारी दर्ज की गयी और आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। इन इलाकों में और अधिक बारिश के साथ ही हिमपात होने का भी अनुमान है।


अधिकारियों ने बताया कि मनाली और चंबा के ऊपरी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसके बाद अटल टनल रोहतांग पर यातायात को रोक दिया गया है। राज्य आपातकालीन केंद्र के अनुसार, बर्फबारी के कारण लाहौल और स्पीति में 228 सड़कें बंद हो गई हैं। अधिकारियों ने लोगों को एहतेयात बरतने का निर्देश दिया है।

स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, किन्नौर के अलावा लाहौल और स्पीति जिले में एक और दो मार्च के लिए अलग-अलग स्थानों में तेज हवाएं चलने, बिजली गिरने, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा तीन मार्च को अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने का 'येलो' अलर्ट जारी किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia