पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ताजा तनाव, भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति में लगाई आग

शेख सिराजुद्दीन की जिस संपत्ति को ग्रामीणों ने आग लगाई, वह उनके मछली फार्म के बीच में एक गोदाम था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस खेत में गोदाम था, वह उनकी जमीन पर बनाया गया था और उस पर तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ताजा तनाव, भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति में लगाई आग
पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ताजा तनाव, भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति में लगाई आग
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार दोपहर उस समय ताजा तनाव उत्पन्न हो गया, जब कुछ ग्रामीणों की भीड़ ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन की संपत्ति पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ के बाद वहां आग लगा दी। गुस्साए ग्रामीणों ने कथित तौर पर संदेशखाली में एक खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया, जिस पर कथित तौर पर फरार नेता और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया था।

शेख सिराजुद्दीन की जिस संपत्ति को उत्तेजित ग्रामीणों ने आग लगाई, वह उनके स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के बीच में एक गोदाम था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस खेत में गोदाम स्थित था, वह उनकी जमीन पर बनाया गया था और उस पर तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन ने खेत में खारा पानी भरकर उसकी उर्वरता को बर्बाद करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया।


संदेशखाली मछलीपालन फार्मों के लिए जाना जाता है, जो ज्यादातर शाहजहां और उसके सहयोगियों के स्वामित्व में हैं और स्थानीय लोगों का आरोप है कि ऐसे अधिकांश फार्म अवैध रूप से स्थापित किए गए हैं। कुछ ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन के करीबी सहयोगियों ने जगह छोड़ने से पहले स्थानीय लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

बंगाल के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार के जिले में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद कोलकाता लौटने के कुछ ही घंटों बाद संदेशखाली में ताजा तनाव उत्पन्न हो गया।गुरुवार सुबह कोलकाता रवाना होने से पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia