कोरोना सकंट में एक और राहत! आज से रेलवे काउंटर, एजेंट से भी आप करा सकते हैं बुकिंग, टिकट काउंटरों पर लगी लाइनें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेल रिजर्वेशन सेंटर के बाहर लोग लाइन लगा के खड़े हुए हैं। एक व्यक्ति ने कहा कि हमें जब कल रात को इसकी जानकारी मिली तो हम आज सुबह 4 बजे ही यहां आ गए।टिकट मिल जाएगा तो हम अपने घर जा सकेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में केंद्र और राज्य की सरकारें धीरे-धीरे ढील दे रही हैं। बाजारों को खोलने, रेल और हवाई सेवाओं शुरू करने के फैसले के बाद लोगों के लिए एक और रहात की खबर है। आज से देश में कम्प्यूटरीकृत पीआरएस काउंटरों/आरक्षण केंद्रों और कॉमन सर्विस सेंटरों के साथ ही अब से आरक्षित टिकटों की बुकिंग/रद्द कराने की सुविधा डाकघरों, लाइसेंसधारी यात्रि टिकट सुविधा केंद्रों और अधिकृत आईआरसीटीसी एजेंटों के पास भी उपलब्ध हो गई है। आज से यह सविधा शुरू हो गई है। इस फैसले से लोगों ने राहत की सांस ली है।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेल रिजर्वेशन सेंटर के बाहर अभी से लोग लाइन लगा के खड़े हुए हैं। एक व्यक्ति ने बताया, "हमें जब कल रात को इसकी जानकारी मिली तो हम आज सुबह 4 बजे ही यहां आ गए।टिकट मिल जाएगा तो हम अपने घर जा सकेंगे।"

यूपी के मेरठ में रेलवे रिजर्वेशन सेंटर के सुपरवाइजर बलराज ने बताया, “हमने अभी 3 काउंटर खोले हैं, लेकिन अभी टेक्निकल दिक्कत आ रही है, जिसके लिए हमने दिल्ली कंसोल मे शिकायत कर दी है। उम्मीद है कि थोड़ी देर में चालू हो जाएगा।”

वहीं, गुरुवार से 200 ट्रेनों के लिए बुकिंग शुरू हो गई। रेलवे ने श्रमिक ट्रेनों के अलावा 1 जून से 200 नई ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है। इन ट्रेनों में भी लोग टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। 25 मई से देश में घरेलू विमान सेवा भी शूरू हो जाएगी। इस संबंध में गुरुवार को नागरिक उड्डयन मंत्री एचएस पुरी ने जानकारी देने के साथ कई अहम जानकारी दी थी। इसके साथ ही उन्होंने घरेलू विमान सेवा के लिए न्यूनतम और अधिकतम किराया अगले तीन महीने के लिए निर्धारित करने का भी ऐलान किया था। लॉकडाउन तीन तक ट्रेन और हवाई सेवा पर पूरी तरह से पाबांदी थी, लेकिन धीरे-धीरे ढील दी जा रही है।

लोकप्रिय