सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, बोले- विरोधी मुझे चुप कराने को बेताब, सच की होगी जीत

सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मैं अपने राजनीतिक विरोधियों द्वारा मेरे खिलाफ दायर मानहानि मामले में पेश होने के लिए सूरत में हूं, जो मुझे चुप कराने के लिए दाखिल की गई है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia

नवजीवन डेस्क

मानहानि केश के मामले में पेश होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत में हैं। सूरत पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर विरोधियों पर हमला बोला। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरे विरोधियों ने मेरे खिलाफ मानहानि का केस किया है जिस मामले में पेश होने के लिए मैं सूरत में हूं। मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं। लेकिन जीत सच्चाई की होगी।’ राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

मानहानि के एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात के सूरत के कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ये मुझे चुप कराने की साजिश है।” राहुल गांधी ने आगे कहा, “ मेरे विरोधियों ने मेरे खिलाफ मानहानि का केस किया है। मेरे विरोधी मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं। लेकिन जीत सच्चाई की होगी।”

हालांकि कोर्ट ने मानहानी मामले की सुनवाई 10 दिसंबर तक के लिए टाल दी है। खबरों के मुताबिक, जब राहुल गांधी कोर्ट पहुंचे तो जज ने उन पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया। सेशंस कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है।

दरअसल पूरा मामला लोकसभा चुनाव से जुड़ा है। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने टिप्पणी की थी कि सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं? 13 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी इन सभी चोरों के नाम मोदी क्यों जुड़ा है। इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 499/500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

राहुल गांधी के सूरत कोर्ट पहुंचने पर कांग्रेस महासचिव और बिहार के प्रभारी शक्‍तिसिंह गोहिल ने कहा, “लोकतंत्र में, सत्ता में रहने वाली पार्टी को विपक्ष की आलोचना को सहन करना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा था कि ललित मोदी और नीरव मोदी चोर हैं, और नरेंद्र मोदी फेल हैं। बीजेपी ने मोदी समुदाय को उनके बयान से जोड़कर उनका अपमान किया है।”

वहीं राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी से पहले, एयरपोर्ट से लेकर कोर्ट तक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं शुक्रवार को राहुल गांधी अहमदाबाद की एक अदालत में पेश होंगे। अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए एक स्थानीय बीजेपी पार्षद ब्रह्मभट्ट द्वारा दायर एक मामले में पेश होंगे।

Published: 10 Oct 2019, 1:17 PM