पंजाब में एंट्री के लिए अब फुल वैक्सीनेशन या RT–PCR निगेटिव रिपोर्ट जरूरी, अमरिंदर सरकार ने जारी किए आदेश

पंजाब में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हो या जिनके पास निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट हो। वहीं पड़ोसी राज्यों- हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामले के बीच पंजाब सरकार भी सख्त हो गई है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि सोमवार से केवल उन्हें ही पंजाब में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हो या जिनके पास निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट हो। वहीं पड़ोसी राज्यों- हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

इसके अलावा पंजाब के स्कूलों और कॉलेजों में सिर्फ कंप्लीट वैक्सीनेटिड टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को ही इजाजत दी जाएगी। छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास लेने का भी विकल्प रहेगा। सीएम अमरिंदर चाहते हैं कि स्पेशल कैंप लगाकर शिक्षकों और नॉन टीचिंग स्टाफ को भी प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन दी जाए। इसी बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों के लिए दूसरी खुराक को प्राथमिकता से देने के लिए दोनों खुराकों के बीच अंतर कम करने पर जोर दिया है।

इससे पहले पंजाब में शु्क्रवार को कोरोना वायरस के 88 नए मामले सामने आए और किसी की भी मौत नहीं हुई। राज्य में कुल मामले 6 लाख के आसपास पहुंच गए हैं। पंजाब में स्कूल फिर से खुलने के बाद कोरोना वायरस जांच तेज कर दी गई है। सरकार ने रोजाना स्कूलों से कम से कम 10 हजार आरटीपीसीआर जांच करने का फैसला लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia