नीतीश के भड़कने से नाराज विधानसभा अध्यक्ष के तेवर पड़े नरम, आज सदन पहुंचे, लेकिन विपक्ष सीएम की माफी पर अड़ा

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा मुख्यमंत्री के साथ हुई बहस के बाद मंगलवार को भी विधानसभा पहुंचे थे, लेकिन सदन में नहीं आए थे। सूत्रों का कहना है कि देर शाम अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों में सुलह हो गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा में सोमवार को सीएम नीतीश कुमार और अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच हुई बहस के बाद उठे विवाद में अब लगता है सुलह हो गई है, क्योंकि मंगलवार को सदन से गायब रहे विजय सिन्हा बुधवार को सदन की कार्यवाही में शामिल हुए। लेकिन इस दौरान विपक्ष ने अपना हंगामा जारी रखा हुआ है और मुख्यमंत्री से माफी की मांग पर अड़ा हुआ है।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा मुख्यमंत्री के साथ हुई बहस के बाद बुधवार को सदन पहुंचे। इसके बादा माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सुलह हो गई है। हालांकि अध्यक्ष विजय सिन्हा मंगलवार को भी विधानसभा पहुंचे थे, लेकिन सदन में नहीं आए थे। सूत्रों का कहना है कि देर शाम अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बीच मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों में सुलह हो गई।


इसके बाद बुधवार को बिहार विधान सभा के बजट सत्र की कारवाई के लिए विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सदन पहुंचे। इस बीच, विपक्ष ने हंगामा प्रारंभ कर दिया। विपक्ष मुख्यमंत्री के सदन में आकर आसान से माफी मांगने की मांग करता रहा। विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से शांति तरीके से सदन चलाने की अपील की। करीब 25 मिनट तक हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने 2 बजे दिन तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान सफाई में कहा देश में लोकतंत्र की जड़ें इतनी गहरी हैं कि हवा के छोटे-मोटे झोंके उसे हिला नहीं सकते। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की एक कविता भी पढ़ी, जिसमें उन्होंने संदेश दिया कि सबको मिलकर चलना होगा। इसके बावजूद विपक्ष मुख्यमंत्री की माफी की मांग करता रहा। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि मामला सदन का है, मुख्यमंत्री को सदन में आकर आसनविजय से माफी मांगनी होगी।


गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लखीसराय के एक मामले को बार-बार उठाए जाने को लेकर सदन में ही विधानसभा अध्यक्ष पर भड़क गए थे और उन पर कई तरह के आरोप लगा दिए थे। इस पर अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी सीएम नीतीश को काफी कुछ सुना दिया था और इशारों-इशारों में अधिकारियों द्वारा बात नहीं सुनने का आरोप लगा दिया था। इसके बाद विजय कुमार सिन्हा मंगलवार को सदन में नहीं आए थे, जिससे मामले ने तूल पकड़ लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia