देश भर में गणेश चतुर्थी का उत्सव शुरू, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

देश भर में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में गणेश चतुर्थी महोत्सव की शुरूआत हो गई है। महाराष्ट्र समेत पूरे देश में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। लोगों ने अपने घरों में गणपति बप्पा की मूर्ति स्थापित की है। गणेश मंदिरों में बप्पा की पूजा और आरती की जा रही है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर अभिनंदन।”

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, “गणपति बप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के अवसर पर मेरे साथी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान गणेश हमारा प्रगति, शांति, खुशी और समृद्धि के मार्ग की दिशा में मार्गदर्शन करें।"

गणेश चतुर्थी को विनायक चतुर्थी के रूप में भी जाना जाता है, जो भगवान गणेश के प्रति श्रद्धा दर्शाता है।

वहीं देश के प्रमुख शेयर बाजार गुरुवार को गणेश चतुर्थी के मौके पर बंद हैं। शेयर बाजार नियमित कारोबार के लिए शुक्रवार, 14 सितंबर को खुलेंगे। इससे पहले शेयर बाजार में बुधवार को नियमित कारोबार हुआ। सेंसेक्स 304.83 अंकों की मजबूती के साथ 37,717.96 पर और निफ्टी 82.40 अंकों की बढ़त के साथ 11,369.90 पर बंद हुआ।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स मंगलवार सुबह 133.29 अंकों की मजबूती के साथ 37,546.42 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 52.6 अंकों की बढ़त के साथ 11,340.10 पर खुला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Sep 2018, 2:30 PM
लोकप्रिय