गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत मामला: वीडियो बनाकर साथी कैदी ने जेलकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, अपनी जान को बताया खतरा

दिल्ली की तिहाड़ जेल में संदिग्ध हालात में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत के मामले में एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक साथी कैदी ने दावा किया है कि उसके सामने अंकित की हत्या कर दी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तिहाड़ जेल में संदिग्ध हालात में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो जेल के अंदर बंद एक कैदी का बताया जा रहा है। आपको बता दें, वीडियो में कैदी दावा कर रहा है कि कैसे उसके सामने अंकित की तिहाड़ जेल के अंदर ही जेल प्रशासन से अधिकारियों ने हत्या कर दी।

तिहाड़ की जेल नंबर 3 में बंद इस कैदी ने दावा किया है कि अंकित गुर्जर की हत्या डिप्टी एसपी और जेल के कर्मचारियों ने की है। वीडियो में कैदी ने हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। कैदी का नाम अरुण नागर है। DG तिहाड़ के मुताबिक ये वीडियो उनके संज्ञान में आया है और मामले में जांच की जा रही है।

आपको बता दें, वीडियो में अरुण नागर ने दावा किया है कि वो अंकित गुर्जर की हत्या का चश्मदीद गवाह है। अरुण ने बताया कि 30 जेल कर्मचारियों ने मिलकर अंकित की हत्या की है। वीडियो में अरुण ने कई पुलिसकर्मियों के नाम भी लिए हैं। इसी के साथ अरुण ने आरोप लगाया है कि उस पर दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही अरुण ने अपनी हत्या की आशंका भी जताई है।

वहीं मामले में एक हफ्ते बाद मंगलवार को कारागार उपाधीक्षक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया और उन्हें लापरवाही के आरोप में तीन अन्य अधिकारियों के साथ निलंबित कर दिया गया है। ये घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब शहर की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस को विचाराधीन कैदी के रूप में जेल में बंद गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और जांच करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि अंकित गुर्जर जेल में अपनी सेल में चार अगस्त को मृत मिला था और पास के लॉकअप में बंद और पूर्व में उसकी सेल में बंद रहे दो अन्य कैदी घायल अवस्था में मिले थे। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गुर्जर के शरीर पर चोट के कई निशान मिले थे जो उसकी मौत का कारण बने।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia