वीडियो: यूपी जेल में गैंगस्टर का बर्थडे, जेलर ने एक लाख रुपए में की केक और मोबाइल पर वीडियो बनाने की व्यवस्था

बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में अपराधियों की मौज है। जेल प्रशासन पैसे लेकर कुछ भी मुहैया कराने को तैयार है। इसका नमूना सामने आया है फैजाबाद जेल के एक वीडियो से, जिसमें एक गैंगस्टर न सिर्फ केक और चाकू के साथ बर्थडे मना रहा है, बल्कि मोबाइल पर वीडियो भी बन रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की सनसनीखेज़ हत्या और उसके बाद जेल से ही उसकी फोटो वायरल होने का गुत्थी अभी सुलझी नहीं है। इस हत्याकांड के कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की एक जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मुस्कुराते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों की क्या हालत है आप सब भलीभांति परिचित हैं। उनकी मुस्कुराहट के पीछे छिपी असलियत अब एक वीडियो के रूप में सामने आई है, जिसमें फैजाबाद जेल में बंद एक गैंग्स्टर जेल के अंदर ही अपना बर्थडे मना रहा है। इस वीडियो में गैंगस्टर के लिए फोटो छपा केक, मोमबत्तियां, चाकू के साथ ही इस आयोजन की वीडियो बनाने के लिए मोबाईल फोन तक उपलब्ध है। (नीचे दिए गए ट्वीट में देखें वीडियो)

रोचक तथ्य यह भी है कि इसी शुक्रवार यानी 27 जुलाई को जिले के डीएम और एसएसपी ने इसी मंडलीय जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया था, और उनकी रिपोर्ट के मुताबिक वहां सबकुछ सही पाया गया था। लेकिन अगले ही दिन यानी शनिवार 28 जुलाई को इस जेल का वीडियो सामने आ गया। इस वीडियों में हत्या के प्रयास जैसे खतरनाक अपराध की धारा 307 के साथ ही दर्जनों अपराधों का आरोपी एक गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह जेल में बर्थडे मनाता नजर आ रहा है। देखते देखते यह वीडियो वायरल हो गया है।

यहां यह जानना भी जरूरी है कि इस गैंगस्टर को हाई सिक्यूरिटी बैरक में रखा गया है और वीडियो इसी बैरक का है। वीडियो के बारे में गैंगस्टर का कहना है कि उसके बर्थडे के लिए ये सारे इंतजाम जेलर ने किए थे। शनिवार को अदालत में पेश पर आए गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह के वकील मार्तण्ड प्रतार सिंह ने दावा किया कि इस सब के लिए जेलर विनय सिंह ने उससे एक लाख रुपए लिए।

गैंगस्टर का दावा है कि जेल मे पैसा खर्च करने पर कोई भी सुविधा हासिल की जा सकती है। शिवेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि बर्थडे मनाने के बाद से जेलर विनय सिंह उससे लगातार रिश्वत के रूप में पैसे मांग रहा है, जिससे परेशान होकर उसने इस वीडियो को वायरल किया है। उसने दावा किया वीडियो वायरल होने के बाद उसे हत्या की धमकी दी जा रही है। उसके वकील मार्तण्ड प्रताप सिंह ने बताया कि शिवेन्द्र को जेल में कोर्ट के आदेश के बाद हाई सिक्यॉरिटी सेल में रखा गया है। लेकिन वीडियो सामने आने के बाद फर्जी मुठभेड़ दिखाकर हत्या करवाने की धमकी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सम्बंधित कोर्ट में मामले की शिकायत करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia