महाबैठक के लिए पटना में होने लगा विपक्षी नेताओं का जुटान, लालू से मिलीं ममता, केजरीवाल ने गुरुद्वारा में टेका मत्था

पटना में शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक होनी है, जिसमें देश के 17 दलों के नेताओं के भाग लेने की संभावना है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आहवान पर पटना में बुलाई गई विपक्षी नेताओं की इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ साझा लड़ाई पर फैसला होने की उम्मीद है।

महाबैठक' के लिए पटना में होने लगा विपक्षी नेताओं का जुटान
महाबैठक' के लिए पटना में होने लगा विपक्षी नेताओं का जुटान
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की शुक्रवार को होने वाली बैठक के लिए बिहार की राजधानी पटना में आज से ही विपक्षी नेताओं का जुटान शुरू हो गया है। बैठक में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान और तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन गुरुवार को ही पटना पहुंच गए।

ममता बनर्जी ने पटना पहुंचने के बाद सबसे पहले आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। ममता बनर्जी इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी मिलीं। इस मौके पर ममता के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी थे।


आरजेडी नेताओं से मुलाकात के बाद पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी दल एक साथ लड़ेंगे और एक परिवार की तरह मिलकर लड़ेंगे। ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे बिहार में आकर बहुत अच्छा लगा, हम लालू जी की बहुत इज्जत करते हैं, उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा।" साथ ही उन्होंने कहा कि बैठक हो जाने दीजिए, तब जवाब दूंगी।

इधर, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन, पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज पटना पहुंच गए। केजरीवाल ने पटना पहुंचने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर माथा टेका। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी उनके साथ हैं।


बता दें कि शुक्रवार को पटना में कई विपक्षी दलों की बैठक होनी है, जिसमें देश के 17 दलों के नेताओं के भाग लेने की संभावना है। इस बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पटना पहुंचने वाले हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आहवान पर पटना में बुलाई गई विपक्षी नेताओं की इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ साझा लड़ाई पर फैसला होने की उम्मीद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia